नागपूर

Sana Khan Murder Case: Police Recover Laptop, Mobile Phone From Jabalpur House Of Prime Accused – Amar Ujala Hindi News Live

Sana Khan murder case: Police recover laptop, mobile phone from Jabalpur house of prime accused

मृतका सना खान और हत्या का आरोपी अमित साहू
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश में नागपुर की भाजपा पदाधिकारी सना खान की हत्या की जांच कर रही पुलिस के हाथ कुछ और सुराग लगे हैं। पुलिस ने बुधवार को मृतका सना के अलग रह रहे पति और मुख्य आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू के जबलपुर स्थित आवास से एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

जोन II के डीसीपी राहुल मदने ने कहा कि पुलिस ने साहू के आवास की तलाशी ली और एक लैपटॉप और अन्य गैजेट जब्त किए। यह घर साहू की मां का है। दरअसल, पुलिस ने साल 2023 के हत्या मामले में साहू और चार अन्य को गिरफ्तार कर लिया था।

 

जानकारी के मुताबिक, 34 वर्षीय सना खान नागपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अल्पसंख्यक सेल के पदाधिकारी थीं। यहां के अवस्थी नगर निवासी खान की मां मेहरुनिशा ने एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, जब उनकी बेटी साहू से मिलने के लिए एक अगस्त, 2023 को जबलपुर रवाना होने के बाद लापता हो गई थी।

 

पुलिस ने कहा था कि साहू को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। उसने पुलिस को बताया कि सना खान उसकी पत्नी थी। उसने पैसे और व्यक्तिगत मुद्दों पर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को जबलपुर में एक नदी में फेंक दिया। बड़े स्तर पर तलाशी अभियान के बावजूद, सना खान का शव कभी बरामद नहीं किया जा सका।

 

पुलिस ने कहा था कि साहू एक गिरोह का नेतृत्व करता था, जिसमें खान को हनी-ट्रैप के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। गिरोह पुरुष पीड़ितों को निशाना बनाता था। फिर पैसे वसूलने के लिए सना को उनके पास भेजता था। पुलिस के अनुसार, साहू और खान के बीच रिश्ते में तब खटास आ गई, जब साहू को उसके चरित्र पर संदेह होने लगा। उसक बाद उसने कथित तौर पर जबलपुर में अपने आवास पर उसकी हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *